Friday 29 May 2020

Twitter Places Warning on a Trump Tweet, Saying It Glorified Violence


By Raymond Zhong and Russell Goldman from NYT Technology https://ift.tt/3ddA0LT

17 जून को भारत में लॉन्च होगी नई मर्सिडीज-बेंज GLS,यह कंपनी की सबसे बड़ी SUV, 1 करोड़ के लगभग हो सकती है कीमत

ऑल न्यू मर्सिडीज-बेंज GLS 17 जून को भारतीय बाजार में लॉन्च होगी। कंपनी के सीईओ और एमडी मार्टिन श्वेंम ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसकी जानकारी दी। यह कंपनी की सबसे बड़ी एसयूवी है, इसकी लंबाई 5 मीटर से भी अधिक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए या उससे ज्यादा हो सकती है। स्पेस के अलावा टेक्नोलॉजी में भी GLS काफी आगे हैं। इसमें कंपनी का ही नया MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो 12.3 इंच के टचस्क्रीन इंटरफेस से लैस है। इसके अलावा इसके स्टीयरिंग और सेंटर कंसोल में टचपैड सपोर्ट मिलता है।

यह कंपनी की सबसे बड़ी एसयूवी
इसकी लंबाई 5 मीटर से अधिक है और, GLS कंपनी की सबसे बड़ी SUV है और कार निर्माता की मोनोकोक बॉडी वाली SUV रेंज में सबसे ऊपर बैठती है। स्टाइल के मामले में यह नए जमाने की मर्सिडीज है। नई GLS पिछले जनरेशन मॉडल से बहुत बड़ा नहीं है, लेकिन व्हीलबेस में वृद्धि की गई है वहीं दूसरी और इसमें तीसरी पंक्ति के बैठने वालों के लिए अधिक लेगरूम मिलता है।

तकनीक में भी सबसे आगे
नई GLS सिर्फ स्पेस में ही बड़ी नहीं है बल्कि टेक्नोलॉजी के मामले में भी काफी एडवांस्ड है। इसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है। इसमें मर्सिडीज का नया MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंटरफेस से लैस है। इसमें नया स्टीयरिंग व्हील है, जो टचपैड से लैस है और सेंटर कंसोल में भी टचपैड मिलता है। इसके अलावा इसमें एडजस्टेबल एयर सस्पेंशन और ऑटो पार्किंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

पेट्रोल-डीजल दोनों ऑप्शन में मिलेगी
नई मर्सिडीज GLS 367 हॉर्स पावर और 500 एनएम टॉर्क वाले 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगी। हालांकि इसमें 286 हॉर्स पावर और 600 एनएम टॉर्क वाला 3.0 लीटर डीजल इंजन भी अवेलेबल होगा। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 9-स्पीड ऑटोमैटिक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा।

भारत में कितनी हो सकती है कीमत
भारतीय बाजार में नई GLS के पेट्रोल वर्जन की कीमत 1 करोड़ रुपए के लगभग या उससे भी ज्यादा महंगी हो सकती है। बाजार में इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू X7 से देखने को मिलेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इसमें मर्सिडीज का नया MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंटरफेस से लैस है


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TPCRDn

Twitter Places Warning on a Trump Tweet, Saying It Glorified Violence


By Raymond Zhong and Russell Goldman from NYT Technology https://ift.tt/3ddo7G3

प्ले स्टोर पर गिरकर संभला टिकटॉक ऐप, 1.2 स्टार से बढ़कर एक बार फिर 4.4 स्टार्स हुई रेटिंग; गूगल ने हटाए नेगेटिव रिव्यू

एसिड अटैक वीडियो कंट्रोवर्सी और टिकटॉकर्स-यूट्यूबर्स के बीच हुए विवाद के बाद टिकटॉक की रेटिंग पिछले हफ्ते काफी तेज़ी से नीचे गिरी। लेकिन अब उतनी ही तेज़ी से रेटिंग में सुधार भी देखा जा रहा है। गूगर प्ले स्टोर पर टिकटॉक ऐप की रेटिंग 1.2 स्टार से बढ़कर अब एक बार फिर 4.4 स्टार्स पर पहुंच गई है। रेटिंग में अचानक आए सुधार के पीछे गूगल का हाथ है। गूगल ने गूगल प्ले स्टोर पर अपनी पोस्टिंग गाइडलाइंस को मद्देनज़र रखते हुए लाखों 1 स्टार रेटिंग वाले रिव्यू को हटाया है, गाइडलाइन्स साफ तौर पर नकारात्मक रिव्यू को हटाने की अनुमति देती है।

वर्तमान और 7 दिन पहले की रेटिंग में लगभग 80 लाख रेटिंग का अंतर- गूगल

  • गूगल के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी स्पैम अब्यूज़ के मामले में अनुचित रेटिंग्स और कमेंट्स को हटाने का कदम उठाती है। प्रवक्ता ने कहा कि प्ले स्टोर रेटिंग यूज़र्स को ऐप्स और कॉन्टेंट से संबंधित फीडबैक व उनके अनुभव प्रदान करने में मदद करता है। ताकि दूसरे यूज़र्स उस आधार पर अपने निर्णय ले सकें।
  • अगर हम टिकटॉक ऐप की फिलहाल वाली रेटिंग और 7 दिन पहले की रेटिंग देखें, तो इसमें लगभग 80 लाख रेटिंग का अंतर देखा जा सकता है। गूगल प्ले के वेब वर्ज़न ग्राफ को भी देखे, तो मालूम चलेगा कि एक हफ्ते पहले 1 स्टार रेटिंग में जबरदस्त उछाल हुआ था। लेकिन अब उन रेटिंग में से ज्यादातर को हटा दिया गया है।
  • गूगल प्ले की कमेंट पोस्टिंग पॉलिसी गाइडलाइन को देखें, तो यूज़र्स को किसी ऐप की रेटिंग में बदलाव करने की अनुमति नहीं है। यही कारण है कि गूगल ने टिकटॉक का पक्ष लेते हुए इस तरह के नेटेगिव रिव्यू रेटिंग को हटा दिया।
  • हालांकि, दूसरी तरफ आईओएस के लिए एपल प्ले स्टोर पर टिकटॉक की रेटिंग में कुछ ज्यादा बदलाव इन 7 दिनों में नहीं देखा गया। पिछले हफ्ते इस ऐप की ऐप स्टोर की रेटिंग एवरेज 3.5 स्टार थी, जो कि घटकर महज 3.4 स्टार ही हुई थी। एपल ने ऐप स्टोर से टिकटॉक की कोई रेटिंग नहीं हटाई, क्योंकि यहां पिछले हफ्ते से 11 लाख से 12 लाख हो गए हैं। इससे प्रतीत होता है कि आईफोन यूज़र्स टिकटॉक के खिलाफ इस जंग का हिस्सा नहीं है।


टिकटॉक की रेटिंग गिरने के पीछे ये तीन प्रमुख कारण
सबसे पहला कारण है एंटी-चाइना वाली भावना, जो कि कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से अधिक बढ़ गई है। वहीं, फैज़ल सिद्दिकी के वीडियो के बाद टिकटॉक के खिलाफ उठी चिंगारी ने आग का रूप ले लिया। फैज़ल सिद्दिकी ने एक टिकटॉक वीडियो बनाया था, जिसमें वह एक लड़की पर पानी फेंकते दिखे थे, पानी फेंकते ही वीडियो में वो लड़की अलग से मेकअप में नज़र आ रही है, जो कि एसिड अटैक होने के बाद से निशानों का इशारा दे रहे हैं। जिसके बाद ही लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया और एसिड अटैक जैसे संगीन जुर्म को प्रमोट करने के आरोप में टिकटॉक ऐप को बैन करवाने की मांग करने लगे और सोशल मीडिया पर #IndiansAgainstTikTok जैसे हैशटैग ट्रेंड करने लगे।। तीसरा कारण कैरी मिनाटी का वीडियो "यूट्यूब vs टिकटॉक - द एंड", जिसमें उन्होंने खासतौर पर आमिर सिद्दिकी और अन्य टिकटॉकर्स को जमकर रोस्ट किया था। कैरी मिनाटी के फॉलोअर्स इसके बाद से ही टिकटॉक ऐप को 1-स्टार रेटिंग देने लगे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गूगल के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी स्पैम अब्यूज़ के मामले में अनुचित रेटिंग्स और कमेंट्स को हटाने का कदम उठाती है


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Mf9sxT

‘It’s Too Late’: In Sprawling Indonesia, Coronavirus Surges


By Hannah Beech and Muktita Suhartono from NYT World https://ift.tt/2M7Z0IO

इंफिनिक्स हॉट 9 और हॉट 9 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च, शुरुआती कीमत 8499 रुपए, दोनों मॉडल्स में सिर्फ कैमरे का अंतर

इंफिनिक्स ने भारतीय बाजार में अपनी हॉट 9 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च कर दी है। इसमें इंफिनिक्स हॉट 9 और हॉट 9 प्रो स्मार्टफोन शामिल हैं। स्पेसिफिकेशन के मामले दोनों काफी हद तक एक समान है, हालांकि इनमें कैमरा सेटअप का अंतर है। हॉट 9 प्रो में 48 मेगापिक्सल का मेन रियर कैमरा मिलेगा जबकि हॉट 9 में 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। दोनों ही पंच-हल डिस्प्ले डिजाइन और हीलियो P22 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस हैं।

इंफिनिक्स हॉट 9 स्मार्टफोन सीरीज: भारत में कीमत और उपलब्धता

  • इंफिनिक्स हॉट 9 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 9499 रुपए है जबकि इंफिनिक्स हॉट 9 प्रो के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 8499 रुपए है। दोनों की बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए की जाएगी।
  • हॉट 9 प्रो की पहली सेल 5 जून दोपहर 12pm बजे से शुरू होगी। जबकि हॉट 9 की पहली सेल 8 जून दोपहर 12pm बजे से शुरू होगी। दोनों ही फोन ऑशियन ब्लू और वायलेट कलर में अवेलेबल है।
हॉट 9 प्रो में 48 मेगापिक्सल का मेन रियर कैमरा है जबकि हॉट 9 में 13 मेगापिक्सल का मेन सेंसर है
हॉट 9 प्रो में 48 मेगापिक्सल का मेन रियर कैमरा है जबकि हॉट 9 में 13 मेगापिक्सल का मेन सेंसर है

इंफिनिक्स हॉट 9 और हॉट 9 प्रो स्मार्टफोन: बेसिक स्पेसिफिकेशन

  • हॉट 9 सीरीज के दोनों ही मॉडल में डुअल नैनो सिम सपोर्ट मिलता है, यह एंड्ऱॉयड 10 ओएस पर बेस्ड XOS 6.0 पर काम करता है।
  • दोनों में ही 6.6 इंच का एचडी प्लस (720x1600 पिक्सल रेजोल्यूशन) डिस्प्ले मिलता है, इसमें पंच होल LCD IPS डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशो और 90.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशो और 480 निट्स ब्राइटनेस है।
  • यह 2.0 गीगाहर्ट्ज हीलियो पी22 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है, जो IMG PowerVR GE8320 जीपीयू, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। माइक्रो एसडी कार्ड से स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
  • फोटोग्राफी के लिए हॉट 9 प्रो और हॉट 9 में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, जो बैक पैनल पर टॉप-लेफ्ट कॉर्नल पर वर्टिकल पोजीशन में लगे हैं।
  • इंफिनिक्स हॉट 9 प्रो में 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एडिशनल लो लाइट सेंसर दिया गया है। इसमें क्वाड-एलईडी फ्लैश है।
  • हॉट 9 में 13 मेगापिक्सल का मेन लेंस और ट्रिपल एलईडी फ्लैश है। कैमरा में कस्टम बोकेह, एआई एचडीआर और एआई 3D ब्यूटी मोड मिलते हैं।
  • सेल्फी के लिए दोनों ही फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस है, साथ ही एलईडी फ्लैश सपोर्ट भी मिलता है। दोनों ही फ्रंट कैमरा पंच होल कटआउट में लगे हैं। फ्रंट कैमरा एआई पोर्ट्रेट, एआई 3D फेस ब्यूटी, वाइड-सेल्फी और एआर एनीमोजी सपोर्ट मिलता है।
  • दोनों फोन में 5000 एमएएच बैटरी है। कंपनी का दावा है कि इसमें 30 घंटे तक का 4G टॉकटाइम, 130 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम, 13 घंटे गेमिंग और 19 दिन का स्टैंडबाय टाइम मिलता है।
  • सिक्योरिटी के लिए फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सपोर्ट मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ वर्जन 5, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एफएम रेडियो, यूएसबी-ओटीजी, VoWiF और माइक्रो यूएसबी पोर्ट सपोर्ट मिलता है।
  • इसके अलावा इसमें जी-सेंसर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एम्बिएंट लाइट हैं। फोन में DTS सराउंट साउंड सपोर्ट मिलता है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सेल्फी के लिए दोनों ही फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस है, जिसके साथ एलईडी फ्लैश सपोर्ट भी मिलता है


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2yMNRdk

सुजुकी Gixxer 250 और SF 250 के BS6 मॉडल लॉन्च, शुरुआती कीमत 1.63 लाख रुपए, BS4 मॉडल से 3400 रुपए तक महंगी

सुजुकीमोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में BS6 Gixxer 250 और BS6 Gixxer SF 250 मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। नेकेड Gixxer 250 की कीमत 1.63 लाख रुपए रखी है। वहीं, इसके फुली-फेयर्ड Gixxer SF 250 की कीमत 1.74 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी है। इसके साथ ही कंपनी ने Gixxer SF का MotoGP एडिशन भी लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 1,74,900 रुपए है। कंपनी आने वाले सप्ताह में नई 250 cc Gixxer रेंज डिस्पैच करना शुरू करेगी, जबकि डिलीवरी लॉकडाउन को देखते हुए जून में मध्य से शुरू होगी। वर्तमान में, सुजुकी मोटरसाइकिल के 50 फीसद से अधिक डीलरशिप पूरे भारत में परिचालन कर रहे हैं।

पहले से कितनी महंगी हुई?
BS4 मॉडल्स से तुलना करें तो, BS6 जिक्सर 250 पहले से 3400 रुपए तक महंगी हो गई है जबकि जिक्सर SF 250 पुराने मॉडल से 3000 हजार रुपए तक महंगी हो गई है। बता दें कि BS6 जिक्सर 150 की कीमत पुराने मॉडल की तुलना में 12000 रुपए तक महंगा हो गया था।

पावर में कितना अंतर देखने को मिलेगा?
Gixxer 250 और Gixxer SF 250 में 249 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, SOHC इंजन दिया गया है, जो 9300 rpm पर 26 bhp की पावर और 7300 rpm पर 22.2 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें कंपनी की 'सुजुकी ऑयल कूलिंग सिस्टम' (SOCS) टेक्नोलॉजी दी गई है जो स्मूथ एक्सेलेरेशन, हाई आउटपुट और लो फ्यूल कजप्शन है। हालांकि BS4 मॉडल्स की तुलना में इसा पीक पावर पहले जितना ही है लेकिन यह 300 rpm ज्यादा प्रोड्यूस कर रहा है। वहीं टॉर्क में 0.4Nm की गिरावट आई है। दोनों मॉडल्स दिखने में पहले जैसे ही है।

फीचर्स में क्या नया देखने को मिलेगा?
बाइक के लुक्स में को बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो यह मोटरसाइकिल में चौड़े एलईडी हेडलैंप्स, न्यूली डिजाइन्ड फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्रोम-टिप्ड और डुअल-पोर्ट मफ्लर, स्पिल्ट सीटें, डुअल-चैनल एबीएस से लैस है। Gixxer 250 लंबे और चौड़ा हैंडलबार दिया और बड़ा टैंक दिया है। वहीं, Gixxer SF 250 में स्पोर्टी लो-सेट हैंडलबार्स, एक फुल फेयरिंग और एक विंडशील्ड दिया गया है। इस बाइक में टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। दोनों ही बाइक्स में 17 इंच व्हील्स दिए हैं, जिसमें रियर पर 150/60R टायर्स और फ्रंट 110/70R टायर दिया गया है। ब्रेकिंग की बात करें तो दोनों तरफ डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं।

बाजार में किससे होगा मुकाबला?
जिक्सर SF 250 का मुकाबला सीधे तौर पर किसी से देखने को नहीं मिलगा लेकिन नेकेड जिक्सर 250 भारतीय बाजार में यामाहा FZ25 और बजाज डोमीनार को टक्कर देगी। फिलहाल यामाहा ने बीएस6 FZ25 की कीमत का खुलासा नहीं किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वर्तमान में, सुजुकी मोटरसाइकिल के 50 फीसद से अधिक डीलरशिप पूरे भारत में परिचालन कर रहे हैं


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36G2Cek