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Wednesday, 3 June 2020
Lawmakers Begin Bipartisan Push to Cut Off Police Access to Military-Style Gear
By Catie Edmondson from NYT U.S. https://ift.tt/3dscRW8
Live Protest Updates: Cities Brace for Renewed Violence as Curfews Loom
By Unknown Author from NYT U.S. https://ift.tt/3dthfUO
New Ebola Outbreak in Congo, Already Hit by Measles and Coronavirus
By Ruth Maclean from NYT World https://ift.tt/3gL6oYH
Tuesday, 2 June 2020
Six Months of Coronavirus: Here’s Some of What We’ve Learned
By The New York Times from NYT Health https://ift.tt/36Rfu1j
पॉलिसी उल्लंघन के आरोप के बाद गूगल प्ले स्टोर से बेदखल हुआ Mitron ऐप, एक माह में 50 लाख लोग कर चुके थे डाउनलोड
टिकटॉक ऐप का भारतीय विकल्प बताई जा रही इंडियन शार्ट वीडियो शेयरिंग ऐप मित्रों (Mitron) को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। बताया जा रहा है कि गूगल ने 'स्पैम और मिनिमम फंक्शनलिटी' पॉलिसी का उल्लंघन करने के कारण इसे प्ले स्टोर से हटाया है। दरअसल, कुछ समय पहले रिपोर्ट्स आई थी कि मित्रों एक पाकिस्तानी डेवलपर द्वारा बनाई गई दूसरी ऐप का रीब्रांडेड वर्जन है। बता दें कि पिछले कुछ समय से ये ऐप काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है, लेकिन ये डिबेट अभी भी जारी है कि ये ऐप भारत का है या नहीं।
गूगल की पॉलिसी के खिलाफ है Mitron ऐप
गूगल की इस पॉलिसी में कहा गया है कि दूसरे ऐप्स के कॉन्टेंट में बिना बदलाव किए या कुछ ऐड करके अपलोड करना पॉलिसी के खिलाफ है। पॉलिसी के मुताबिक, कॉपी पेस्ट ऐप - यानी ऐसे ऐप्स जो दूसरे ऐप्स से पूरी तरह मेल खाते हैं और इनके कोड में कोई बदलाव न हो तो उसे कंपनी हटा देती है, लेकिन सवाल ये है कि ये ऐप काफी समय से गूगल प्ले स्टोर पर है, तब ये कदम कंपनी ने क्यों नहीं उठाया।
आरोप है कि ऐप के मालिक और IIT छात्र शिवांक अग्रवाल ने इसका सोर्स पाकिस्तान की क्यूबॉक्सस (Qboxus) कंपनी से खरीदा था और इसे रिब्रांड कर भारत में लॉन्च कर दिया। लॉन्चिंग से पहले उन्होंने न तो इसकी कोडिंग में कोई बदलाव किए और न ही प्राइवेसी पॉलिसी बदली।
कुछ ही समय में काफी पॉपुलर हो रहा था Mitron
बता दें कि Mitron ऐप को सिर्फ एक माह में 50 लाख से ज्यादा बार डाउनोलड किया जा चुका था। ऐप रिलीज के एक माह में गूगल प्ले स्टोर पर Mitron ऐप दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया था। बता दें कि कोविड-19 महामारी के बीच इस ऐप की डिमांड में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
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मर्सिडीज ने GLE लाइनअप में जोड़े दो नए वैरिएंट्स GLE 450 और GLE 400d, शुरुआती कीमत 88.80 लाख रु., SUV में अब पेट्रोल इंजन का विकल्प भी
भारत में मर्सिडीज ने अपनी GLE SUV लाइनअप में दो नए वैरिएंट जोड़ दिए हैं। इसमें GLE 450 (एक्स शोरूम कीमत 88.80 लाख रुपए) और GLE 400d (एक्स शोरूम कीमत 89.90 लाख रुपए) शामिल हैं। जब GLE भारत में पहली बार आया था, तो यह केवल डीजल मॉडल में उपलब्ध था। अब, ग्राहकों के पास GLE 450 को चुनने का विकल्प है, जिसमें 3.0-लीटर, 6 सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जिसके साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम को भी जोड़ा गया है। कंपनी ने बताया कि इन्हें शून्य से 100 किमी. प्रतिघंटा की रफ्तार तक पहुंचने में 5.7 सेकंड लगता है।
इसी के साथ अब भारत में मौजूद GLE रेंज में GLE 300d (73.70 लाख रुपए), GLE 450 (88.80 लाख रुपए), GLE 400d (89.90 लाख रुपए) और GLE 400d हिप हॉप एडिशन (1.25 करोड़ रुपए) उपलब्ध होंगी।
GLE 400d और GLE 400d हिप हॉप एडिशन में क्या अंतर देखने को मिलेगा?
- सबसे ज्यादा अंतर कीमत में देखने को मिलेगा - GLE 400d, हिप हॉप संस्करण की तुलना में 36 लाख रुपए ज्यादा सस्ती है। कीमत में अंतर इसलिए है क्योंकि GLE 400d हिप हॉप एक CBU रूट के जरिए आयात की जाती है, जबकि स्टैंडर्ड 400d को भारत में ही असेंबल किया गया है।
- हालांकि कीमत में अंतर इसमें मिलने वाली किट के स्तर से भी आता है। हिप हॉप एडिशन में मर्सिडीज के ई-एक्टिव बॉडी कंट्रोल सस्पेंशन, 13-स्पीकर, 590W बर्मास्टर साउंड सिस्टम, एक हेड-अप डिस्प्ले और 9 एयरबैग जैसे फीचर्स के साथ आता है, जबकि GLE 400d में 7 एयरबैग के साथ करता है।
- जबकि दोनों मॉडल मल्टी-बीम एलईडी हेडलाइट्स, 20-इंच अलॉय व्हील्स, पावर एडजस्टेबल रियर सीट्स, फ्रंट सीट के लिए मेमोरी पैकेज, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल 12.3-इंच डिस्प्ले (इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन)) के लिए लेटेस्ट MBUX सॉफ्टवेयर, एक्टिव एयर सस्पेंशन, पैनोरामिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स साझा करते हैं। सेफ्टी किट जैसे हैंड्स फ्री पार्किंग फ़ंक्शन के साथ 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और एक्टिव ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स भी दोनों मॉडल में मिल जाते हैं।
- दोनों एक समान 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीजल इंजन द्वारा संचालित होते हैं, जो 330hp और 700Nm का टार्क जनरेट करता है। इसमें स्टैंडर्ड ट्रांसमिशन के तौर पर 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है जैसा कि मर्सिडीज का 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम है। कंपनी का दावा है कि 0-100kph रफ्तार तक पहुंचने में इसे 5.7 सेकंड का समय लगता है।
GLE 450 में क्या नया मिलेगा?
- जब GLE भारत में पहली बार आया था, तो यह केवल डीजल मॉडल था। अब, खरीदारों के पास GLE 450 को चुनने का विकल्प है, जिसमें 367hp/500Nm वाला 3.0-लीटर, 6 सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जिसे 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है, जो जरूरत पड़ने पर 22hp/250Nm तक की ताकत जोड़ सकता है। यह पूरा आउटपुट 9-स्पीड ऑटोमैटिक के माध्यम से सभी चारों पहियों पर भेजा जाता है। GLE 450 और GLE 400d एक समान उपकरण, सुरक्षा किट और कंफर्ट फीचर को साझा करते हैं।
- भारतीय बाजार में, मर्सिडीज-बेंज GLE का मुकाबला BMW X5 (82.90-84.40 लाख रुपए) से है, जो पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। अन्य प्रतिद्वंद्वियों में पेट्रोल-ओनली लैंड रोवर्स जैसे रेंज रोवर स्पोर्ट (87.02 लाख-रु से 1.01 करोड़ रुपये) और डिस्कवरी (75.59 लाख से 87.99 लाख रुपए) साथ ही वोल्वो XC90 (80.90 लाख रु. से 1.31 करोड़ रुपए) शामिल हैं, जो पेट्रोल-इलेक्ट्रिक और डीजल विकल्पों में आता है।
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Police Target Journalists as Trump Blames ‘Lamestream Media’ for Protests
By Marc Tracy and Rachel Abrams from NYT Business https://ift.tt/2zQeU81