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सैमसंग अगले साल अपने प्रीमियम गैलेक्सी नोट फोन को बंद कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कयास लगाए जा रहे हैं कि कोरोनावायरस महामारी के कारण हाई-एंड स्मार्टफोन की मांग में तेज गिरावट के कारण कंपनी यह फैसला ले रही है।
गैलेक्सी नोट, जो बड़ी स्क्रीन के लिए पॉपुलर है और एक स्टाइलस के साथ आता है, यह सैमसंग की दो प्रीमियम स्मार्टफोन सीरीज में से एक है, दूसरा अधिक कॉम्पैक्ट गैलेक्सी S है, जो अपनी अत्याधुनिक डिजाइन से उपभोक्ताओं को आकर्षित करता है।
आवाज से अनलॉक होगा गैलेक्सी S21 स्मार्टफोन, डिवाइस में एक्सक्लूसिव होंगे कई सारे फीचर्स
2021 के लिए नोट को लेकर कंपनी के पास कोई योजना नहीं-सोर्स
स्मार्टफोन की सर्विसिंग के लिए भारतीय औसतन 2400 रुपए खर्च करते हैं, ओप्पो सबसे सेटिस्फाई ब्रांड
सैमसंग ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है
गैलेक्सी नोट के बदौलत सबसे बड़ी कंपनी बनी थी सैमसंग
सैमसंग ने पहली बार 2011 में नोट लॉन्च किया था, जो बड़े स्क्रीन मॉडल के तौर पर बाजार में पॉपुलर हुआ और इसने एपल को पछाड़ कर सैमसंग को उस साल पहली बार दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन निर्माता बनने में मदद की थी
रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीयों ने अपने स्मार्टफोन की आउट-ऑफ-वारंटी सर्विसिंग के लिए औसतन 2400 रुपए खर्च करते हैं। फर्म ने बताया कि अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और नोएडा में नया स्मार्टफोन खरीदने वाले चार में से एक ऑनर 6 महीने के अंदर कंपनी के सर्विस सेंटर जाता है।
रिपोर्ट के मुताबिक, देश में ओप्पो, वीवो, शाओमी और सैमसंग यूजर्स नए फोन को खरीदने के बाद ज्यादा सेटिस्फाई रहे हैं। कंपनी ने बताया कि यूजर्स को सबसे ज्यादा चार्जिंग, सॉफ्टवेयर या हैंगिंग और डिस्प्ले की प्रॉब्लम फेस करना पड़ती हैं।
ओप्पो सबसे सेटिस्फाई ब्रांड
चीनी ब्रांड ओप्पो के स्मार्टफोन खरीदने के बाद 93 प्रतिशत ग्राहक सेटिस्फाई नजर आए हैं। वहीं, वीवो के 85 प्रतिशत, शाओमी के 81 प्रतिशत और सैमसंग के 81 प्रतिशत ग्राहक सेटिस्फाई रहे।
ब्रांड के प्रति सेटिस्फाई होने के साथ 73 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने ये भी बताया कि सर्विस के दौरान दिए गए स्मार्टफोन उन्हें उसी दिन वापस मिले। ओप्पो और रियलमी के करीब 72 फीसदी यूजर्स को सर्विस सेंटर से उसी स्मार्टफोन मिल गया। जबकि वीवो के 68 फीसदी यूजर्स को फोन उसी दिन मिला।
काउंटपॉइंट के मुताबिक, ओप्पो सर्विस सेंट पर पहुंचने वाले ग्राहकों को 15 मिनट के अंदर रिस्पॉन्स किया गया। यानी दूसरी कंपनियों की तुलना में उनका वेटिंग टाइम कम रहा। रियलमी, सैमसंग, शाओमी और ओप्पो का वेटिंग टाइम इससे थोड़ा सा ज्यादा रहा। ओप्पो ने दूसरे ब्रांड्स की तुलना में अपने स्पेयर पार्ट्स को बेहतर बनाए रखा है।
गूगल ने कॉन्टैक्ट्स और सेव्ड हिस्ट्री के साथ, हैंगआउट चैट को माइग्रेट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने सोमवार को घोषणा की कि वह 3 दिसंबर से नए अपडेट्स को रोलआउट करना शुरू करेगी। अपडेट्स हैंगआउट्स पर ग्रुप कन्वर्सेशन से संबंधित होंगे। लेटेस्ट अपडेट में कहा गया है कि हैंगआउट्स की ग्रुप चैट्स अब गूगल चैट पर दिखाई देंगी।
कंपनी ने अपने सोशल मीडिया ब्लॉग पोस्ट में लिखा
"2021 की पहली छमाही में शुरू होने पर, हर कोई हैंगआउट से चैट में अपग्रेड करना शुरू कर सकता है। एक स्मूद ट्रांजिशन सुनिश्चित करने के लिए, हम आपके हैंगआउट कन्वर्सेशन और सेव्ड हिस्ट्री को ऑटोमैटिक रूप से माइग्रेट करने में मदद करेंगे। ये परिवर्तन आगे क्लासिक हैंगआउट और चैट के बीच कम्पैटिबिलिटी को सुनिश्चित करेगा ताकि यूजर जितना संभव हो उतना सहज हो।
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