Friday 12 June 2020

कोरोना से निपटने के लिए गूगल की नई सुविधा, अब गूगल सर्च के जरिए मिलेगी अपने नजदीकी कोविड-19 टेस्ट सेंटर की जानकारी, मैप करेगी पहुंचने में मदद

अब आप गूगल (Google) पर अपने नजदीकी कोविड-19 जांच सेंटर को सर्च कर सकते हैं। गूगल ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने गूगल सर्च, असिस्टेंट और मैप्स सेवाओं पर नजदीकी कोविड-19 टेस्ट सेंटर का पता बताने की सुविधा शुरू की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके लिए वह भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) और माईगव (MyGOV) पोर्टलके साथ काम कर रही है।

अंग्रेजी के अलावा 8भाषाओं में होगा उपलब्ध

गूगल का यह फीचर अंग्रेजी के अलावा आठ भाषाओं में उपलब्ध होगा। इसमें हिंदी, बांग्ला, तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती भाषा शामिल है। वर्तमान में गूगल ने देश के 300 से अधिक शहरों में 700 से ज्यादा कोविड-19 जांच सेंटर्स की जानकारी अपने सर्च, असिस्टेंट और मैप पर जोड़ी है। गूगल देशभर में स्थित और नई टेस्टिंग लैब की पहचान करने और उन्हें जोड़ने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

ज्यादा जानकारी के लिए 'लर्न मोर' लिंक पर टैप करना होगा

आपको गूगल के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। ये दिशानिर्देश, प्रयोगशालाओं में जाने से पहले परीक्षण योग्यता निर्धारित करने में मदद करता हैं। अधिक जानकारी के लिए, यूजर्स 'लर्न मोर' लिंक पर टैप कर सकते हैं, जहां उन्हें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्लू), भारत सरकार से अधिक जानकारी मिलेगी।

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है

बता दें कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है। सभी देश अपने-अपने तरीके से कोरोना को कंट्रोल भी कर रहे हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने में टेक्नोलॉजी का पूरी दुनिया में खूब इस्तेमाल हो रहा है। कोरोना के संक्रमण का पता लगाने में मोबाइल एप काफी मदद कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है, संक्रमण को रोकने में टेक्नोलॉजी का पूरी दुनिया में खूब इस्तेमाल हो रहा है


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37vvbvC

No comments:

Post a Comment