Monday 26 October 2020

हुंडई ने पहली बार दिखाई नेक्स्ट-जनरेशन i20 की झलक, जानिए कितने इंजन ऑप्शन और फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने घरेलू बाजार के लिए थर्ड-जनरेशन i20 के पहले डिजाइन स्केच को पेश किया है। इसे ब्रांड द्वारा वैश्विक स्तर पर अपनाई गई 'सेंसस स्पोर्टीनेस' स्टाइलिंग फिलॉस्फी को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। प्रीमियम हैचबैक को आने वाले हफ्तों में नए डिजाइन और नए इंटीरियर के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा।

नई हुंडई i20 ने डीलर यार्ड्स में पहुंचना शुरू कर दिया है। टेस्टिंग के दौरान भी इस कई भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया जा चुका है। ऑल न्यू i20, ओल्ड कॉन्टीनेंट में पिछले कुछ महीनों से बेची जा रही यूरो-स्पेक i20 पर बेस्ड है।

एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे

  • रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नई i20 प्रीमियम हैचबैक स्पेस में दोबारा एक बेंचमार्क स्थापित कर सकती है, क्योंकि इसके अंदर शानदार इंटीरियर देखने को मिलेगा। टीजर स्केच में देखा जा सकता है कि 5-सीटर हैचबैक में अधिक एग्रेसिव एक्सटीरियर डिजाइन देखने को मिलता है। फ्रंट में री-डिजाइन हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल दी गई है, जिसमें हैंडलैंप क्लस्टर को इंटीग्रेट किया गया है।
  • इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्पर प्रोजेक्टर हेडलाइट्स नए डिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर पर देखने को मिल जाते हैं, जिसके साथ किनारों तक फैले हुए फॉग लैंप को ट्रेंगुलर ब्लैक हाउजिंग के साथ जोड़ा गया है। टीजर के अन्य हाइलाइट्स में ब्लैक रूफ के साथ डुअल-टोन अपीयरेंस और पतले विंग मिरर्स शामिल हैं।
  • इसके अलावा, एक बड़ी विंडशील्ड, स्पोर्टियर कट और क्रीज, प्रोमिनेंट कैरेक्टर लाइन्स, नया हुड स्ट्रक्चर और नए व्हील्स देखे जा सकते हैं। पीछे की तरफ, नई i20 में Z-शेप्ड सिग्नेचर के साथ एलईडी टेल लैंप्स, हुंडई और i20 बैज, री-स्टाइल्ड बंपर देखने को मिलता है।

इंटीरियर में होंगे ये खास फीचर्स

  • इंटीरियर में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें नया डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, नया मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, एपल-कारप्ले, एंड्रॉयड-ऑटो और ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ फ्री-स्टैंडिंग होरिजोंटल ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, क्रोम एक्सेंट्स, सनरूफ, वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स शामिल हैं।
  • केबिन पर कम फिजिकल बटन का उपयोग कर कंपनी ने अंदर इस्तेमाल किए जाने मटेरियल की क्वालिटी में सुधार किया है। इसे 1.2-लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।


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इसे 1.2-लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।


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