Thursday 6 February 2020

शुभारंभ करने पहुंचे गडकरी ने कहा - भारत सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाला देश होगा

ग्रेटर नोएडा. ऑटो एक्सपो 2020 का औपचारिक उद्घाटन गुरुवार कोकेंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरीने किया। इस मौके पर गडकरी ने कहा कि,आने वाले दिनों में भारत दुनिया का सबसेबड़ा इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाला देश होगा।

गडकरी ने कहा कि सभी गाड़ियों मेंBS6 इंजन का मिशन किसी चैलेंजसे कम नहीं था, लेकिन सभी कंपनियों ने इसमें काफी मदद की और इसीलिए यह सपना पूरा हुआ। गडकरी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हम दिल्ली से मुम्बई नया हाइवे बन रहे हैंजो 280 km की दूरी कम कर देगा और दिल्ली से मुम्बई कार से 10 घंटे में जा पाएंगे।

ऑटो एक्सपो 2020 के मीडिया इवेंट के दूसरे और अंतिम दिन गुरुवार को इवेंट में भीड़ उमड़ी। आज दिनभर में करीब करीब 40 नए व्हीकल्स की लॉन्चिंग हुई जिसमें सबसे ज्यादा जोर टू-व्हीलर्स और लग्जरी व्हीकल्स पर रहा। आज एक्सपो में मर्सीडीज बेंज, फॉक्सवैगन, हुंडई, मारुति सुजुकी जैसी बड़ी कंपनियों के स्टॉल पर रौनक ज्यादा रही। कल से एक्सपो सभी लोगों के लिए 12 जनवरी तक खुली रहेगी।

एक्सप्लोर द व‌र्ल्ड ऑफ मोबिलिटी की थीम पर आधारित ऑटो एक्सपो में लॉन्चिंग कीशुरुआत मारुति सुजुकी ने अपनी फ्यूचुरो-ई के साथकी। इसके बादकंपनियों ने ऑटो एक्सपो में भविष्य के वाहनों की झलक (कांसेप्ट) पेश की। ऑटो एक्सपो में इसबार 100 से अधिक कंपनियां शिरकत कर रही हैं। ऑटो एक्सपो में इस बार पेश किए गए वाहनों में सेफ्टी, क्लीन व कनेक्टिविटी पर खास फोकस है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Gadkari formally inaugurates the expo, saying- India will be the largest electric vehicle making country


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2usdIVw

No comments:

Post a Comment