Thursday 27 August 2020

100 दिन में टिकटॉक के नए सीईओ केविन मेयर ने कर दिया रिजाइन, ट्रम्प ने कंपनी को 90 दिन का वक्त दिया था

चीन का विरोध वहां की कई कंपनियों को भारी पड़ रहा है। खासकर, टिकटॉक के लिए अब कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकियों के बीच टिकटॉक के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर (CEO) केविन मेयर ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ये इस्तीफा अपनी ज्वॉइनिंग के 100 दिन में ही दे दिया।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने फाइनेंशियल टाइम्स अखबार के हवाले से कहा है कि केविन मेयर ने ज्वॉइन करने के चार महीने के अंदर ही इस्तीफा सौंप दिया।
वहीं, जनरल मैनेजर वनीसा पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह कंपनी का अंतरिम सीईओ नियुक्त कर दिया है।

केविन मेयर का इस्तीफा
केविन मेयर ने अपने इस्तीफा में कहा, "हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में तेजी से बदलाव आया है। मैंने इस बात पर कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए जिसकी जरूरत कॉर्पोरेट संरचनात्मक के लिए होती है। भारी मन से मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है।" बता दें कि केविन इसी साल मई में डिज्नी स्ट्रीमिंग के हेड का पद छोड़ने के बाद बायडांस के स्वामित्व वाले ऐप टिकटॉक का दामन थामा था।

ट्रम्प ने दिया था 90 दिनों का वक्त
अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने बाइटडांस के खिलाफ 14 अगस्त को आदेश जारी किया था। इसमें कहा गया था कि टिकटॉक का अमेरिकी बिजनेस 90 दिनों के अंदर किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचा तो बैन लगा देंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने बाइटडांस के खिलाफ 14 अगस्त को आदेश जारी किया था


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31ynWBq

No comments:

Post a Comment