Monday 31 August 2020

कल लॉन्च होगा वेस्पा का सबसे महंगा स्कूटर, जानें 60 के दशक से इंस्पायर्ड इस स्कूटर में क्या होगा खास

पियाजियो इंडिया कल अपना रेट्रो थीम वाला वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि यह देश में बिक रहे सबसे महंगे स्कूटरों में से एक होगा। हालांकि इसकी कीमत की पुष्टि लॉन्चिंग के बाद ही सामने आएगी। इसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज अपडेटेड वेस्पा SXL 150 पर बेस्ड है। जबकि मैकेनिकल SXL 150 के साथ साझा किए जाएंगे, रेसिंग सिक्सटीज एक अलग पेंट स्कीम और ऐड-ऑन के साथ आएंगी, जो इसे SXL 150 से लगभग 5000 रुपए अधिक महंगा बना सकते हैं।

60 के दशक से इंस्पायर्ड है इसका बॉडी टाइप

  • रेसिंग सिक्सटीज, जैसा कि नाम से पता चलता है, 60 के दशक की थीम के साथ एक व्हाइट बॉडीवर्क, रेसिंग स्ट्रिप्स, गोल्डन अलॉय और एक सिंगल सीट मिलेगी। फीचर लिस्ट की बात करें तो इसमें एक विंडस्क्रीन, एलईडी लाइट (VXL और SXL फेसलिफ्ट पर भी देखा गया), एनालॉग-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन शामिल है जो ईंधन, यात्रा, ओडोमीटर और स्पीडो की आवश्यक जानकारी दिखाएगा।
  • इसके अलावा, रेसिंग सिक्सटीज में DRLs, USB मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, बूट लाइट के साथ-साथ SXL फेसलिफ्ट जैसे एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन दिए जा सकते हैं। इसके लुक से, रेसिंग सिक्सटीज अपने फिट और फिनिश के साथ एक प्रीमियम अपील होगी जो अन्य वेस्पा स्कूटरों पर भी दिखाई देती है। अब यह देखना होगा कि क्या वेस्पा इंडिया इसे लिमिटेड वैरिएंट के तौर पर पेश करने का फैसला लेगी या इसे रेगुलर मॉडल के तौर पर पोर्टफोलियो में शामिल किया जाएगा।

SXL 150 जैसे होंगे इंजन स्पेसिफिकेशन
जैसा कि पहले ही बता चुके हैं, वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज, SXL 150 से अपने मैकेनिकल को साझा करेगा, यानी इस स्कूटर को पावर देने के लिए इसमें बीएस 6 कंप्लेंट 149 सीसी फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन होगा, जो कि 7600 आरपीएम पर 10.5 पीएस और 5500 आरपीएम पर 10.6 एनएम का टार्क जनरेट करेगा। साथ ही इसमें 110/70R11 फ्रंट और 120/70R10 रियर टायर विद सिंगल साइड आर्म फ्रंट सस्पेंशन और फोर-वे एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन होगा।

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. हुंडई और किआ को चुनौती देने भारत आ रही हैं जर्मन कंपनी की 7 कारें, देखें आपके लिए कौन सी बेहतर

2. पावर और स्टाइल में हॉर्नेट 2.0 बेहतर तो कीमत में अपाचे RTR180 है किफायती, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन में कौन किस पर भारी

3. फैमिली के साथ कर रहे हैं सफर और गाड़ी हो जाए पंचर, तो अब नो टेंशन! इस छोटे से गैजेट से दूर होगी परेशानी, मिनटों में टायर कर देगा पहले जैसा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रेसिंग सिक्सटिस, जैसा कि नाम से पता चलता है, 60 के दशक की थीम के साथ एक व्हाइट बॉडीवर्क, रेसिंग स्ट्रिप्स, गोल्डन अलॉय और एक सिंगल सीट मिलेगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34NzKlx

No comments:

Post a Comment