Thursday 27 August 2020

अल्टो 800 से लेकर सेंट्रो तक इन 5 पॉपुलर हैचबैक पर मिल रहा है 60 हजार रुपए तक का डिस्काउंट, ऑफर 31 अगस्त तक के लिए

दुनियाभर में एसयूवी और क्रॉसओवर की मांग बढ़ती जा रही है, इसमें भारत भी पीछे नहीं है। हालांकि एक तथ्य यह है कि बाजार में अभी भी हैचबैक का वर्चस्व बरकरार है, जो इसकी ऑफोर्डेबिलिटी और कॉम्पैक्ट साइज के कारण है। इसलिए, वाहन निर्माता समय-समय पर देश में नई हैचबैक लॉन्च कर रहे हैं।
वाहनों की बिक्री में हाल के महीनों में गिरावट देखी गई और अब ग्राहकों को वापस डीलरशिप पर लाने के लिए निर्माता भारी छूट दे रहे हैं। अगर आप इस महीने नई हैचबैक खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो हमने 5 ऐसी हैचबैक की लिस्ट तैयार की है जिनपर इस महीने सबसे ज्यादा डिस्काउंट मिल रहा है....

1. हुंडई ग्रैंड i10

  • हुंडई ने ग्रैंड i10 के रिप्लेसमेंट के तौर पर पिछले साल ग्रैंड i10 निओस को लॉन्च किया। हालांकि, कंपनी ने आउटगोइंग मॉडल के कुछ वैरिएंट को बरकरार रखने का फैसला किया क्योंकि यह इतने पुराने नहीं है। वर्तमान में हुंडई भारत में पुरानी ग्रैंड आई 10 के केवल दो वैरिएंट बेच रही है जिसमें मैग्ना और स्पोर्ट्ज शामिल हैं। इनकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 5.89 लाख रुपए और 5.99 लाख रुपए है।
  • इस महीने हुंडई ग्रैंड i10 पर 60 हजार रुपए का लाभ दिया जा रहा है, इसमें 40 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 5 हजाार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है। यह वर्तमान में देश में किसी भी हैचबैक पर मिलने वाला सबसे ज्यादा डिस्काउंट है।

2. मारुति सुजुकी सेलेरियो

  • मारुति सुजुकी भारत में सेलेरियो का एक नेक्स्ट जनरेशन वैरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। क्योंकि वर्तमान जनरेशन वैरिएंट लगभग 7 सालों से बाजार में बिक रहा है। कंपनी इस महीने सेलेरियो 55 हजार रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है।
  • यह डिस्काउंट पेट्रोल और सीएनजी दोनों वैरिएंट पर दिया जा रहा है, जिसमें 30 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस के साथ और 5 हजार रुपए की कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है। सेलेरियो की एक्स-शोरूम कीमत 4.41 लाख रुपए से 5.68 लाख रुपए तक है।

3. फॉक्सवैगन पोलो

  • फॉक्सवैगन पोलो को इस साल की शुरुआत में नए बीएस 6 कंप्लेंट 1.0 लीटर TSI (110 पीएस/175 एनएम) टर्बो-पेट्रोल और 1.0-लीटर MPI (75 पीएस/95 एनएम) पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया था। वर्तमान में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.82 रुपए से 9.59 लाख तक है।
  • इस महीने कंपनी, पोलो 1.0L TSI के साथ 48300 रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है, जिसमें 13300 रुपए का कैश डिस्काउंट, 20 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस, 10 हजार रुपए का लॉयल्टी बोनस और 5 हजार रुपए की कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।

4. हुंडई सेंट्रो

  • सेंट्रो हुंडई की पॉपुलर हैचबैक है और बिक्री के मामले में एंट्री-लेवल की यह हैचबैक काफी अच्छा प्रदर्शन करती है। कार को चार अलग-अलग ट्रिम लेवल में मिलते हैं, जिसमें एरा एग्जीक्यूटिव, मैग्ना, स्पोर्ट्ज और एस्टा शामिल है। वर्तमान में कंपनी इसे बेस वैरिएंट एरा पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही है, जिसमें 15 हजार रुपए कैश डिस्काउंट, 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 5 हजार रुपए की कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।
  • दूसरी ओर, अन्य सभी वैरिएंट पर 25 हजार रुपए तक का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। यानी वर्तमान में सेंट्रो पर 45 हजार रुपए तक के कुल डिस्काउंट दिया जा रहा है। वर्तमान में हुंडई सेंट्रो की एक्स-शोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए से 6.25 लाख रुपए तक है।

5. मारुति सुजुकी अल्टो 800

  • ऑल्टो 800 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक है और इसकी लोकप्रियता में गिरावट नहीं आई है। वर्तमान में अल्टो 796 सीसी पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी-पेट्रोल पावरट्रेन में उपलब्ध है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.96 लाख से 4.36 लाख रुपए तक है।
  • कंपनी इस महीने ऑल्टो 800 पर 36,000 रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है, जिसमें 18 हजार रुपए का कैश डिस्काउंट, 15 हजार रुपए का एक्सचेंज बोनस और 3 हजार रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है।

नोट- शहर के हिसाब से ऑफर अलग भी हो सकता है, इसलिए नजदीकी डीलर से संपर्क पर ऑफर की जानकारी लें।

ये भी पढ़ सकते हैं...
आपकी सेकंड हैंड कार एक्सीडेंटल तो नहीं! ऐसे करें पहचान; पुरानी कार खरीदते समय इन 7 बातें का ध्यान रखें, पछताना नहीं पडे़गा

कार का कलर फीका पड़ जाने का है टेंशन! तो लगवा सकते हैं पेंट प्रोटेक्शन फिल्म (PPF); कलर को सालों साल सुरक्षित रखेगी, स्क्रैच पड़ने पर खुद ठीक भी करेगी

सस्ती 7 सीटर ट्राइबर से लेकर लग्जरी होंडा सिटी तक इन 7 कारों पर मिल रहा है 3 लाख रुपए से ज्यादा का डिस्काउंट, ऑफर के 5 दिन बाकी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मारुति सुजुकी भारत में सेलेरियो का एक नेक्स्ट जनरेशन वैरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है क्योंकि वर्तमान जनरेशन वैरिएंट लगभग 7 सालों से बाजार में बिक रहा है, कंपनी इस महीने सेलेरियो 55 हजार रुपए का डिस्काउंट दे रही है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Qv5u6E

No comments:

Post a Comment