Tuesday 29 October 2019

वायरलेस हेडफोन से लेकर ट्रैवल बॉटल तक, टूर के दौरान बहुत काम आते हैं ये 5 गैजेट्स

गैजेट डेस्क. वैसे तो पर्यटन को मजेदार, उत्साही और रोमांचक माना जाता है पर कई बार जब हम अकेले ट्रैवल कर रहे होते हैं या फिर हमें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ जाए तो वह सफर उबाऊ और कष्टदायक हो जाता है। जानिए ऐसे 5 ट्रैवल गैजेट्स के बारे में, जो ट्रैवलिंग के दौरान आने वाली परेशानियों के दौरान आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे।

1. व्यूमस लीक प्रूफ ट्रैवल बॉटल
स्क्विजेबल सिलिकान से बनी इन बाॅटल्स का उपयोग आप अपने शैम्पू, कंडिशनर, लोशन बॉडी वाश जैसी जरूरी चीजों को रखने के लिए कर सकते हैं। इन बाटल्स को आसानी से इनके साथ आए बैग में रख सकते हैं, ये ट्रैवल बैग में कम जगह घेरेंगे। इनकी खास बात यह है कि दबाव पड़ने पर भी इनमे से लीकेज नहीं होगा।

2. ट्रैवलॉन एंटी थेफ्ट बैग
बेहद मजबूत फेब्रिक से बने इस बैग में आरएफआईडी स्कैनिंग से प्रोटेक्शन मौजूद है। कट प्रूफ स्ट्रैप और स्लैश प्रूफ डिजाइन के साथ नुकसान पहुंचाना मुश्किल है। इसमें काफी सारे पाॅकेट ऑप्शन अवलेबल हैं, जिससे कि आप अपने सभी जरूरी समानों को अलग अलग पोर्शन में सुरक्षित रख सकें।

3. वायरलेस हेडफोन
अगर आप शोर से परेशान है तो ये गैजेट आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। अपनी बेहतरीन साउंड प्लेबैक के लिए मशहूर ये हेडफोन आपके कानों तक वही आवाज पहुंचने देगा, जिसे आप स्पष्ट सुनना चाहते हैं। ब्लू टूथ टेक्नॉलजी से लैस यह गैजेट करीब 10 घंटे तक का बैटरी बैकअप देता है।

4. एनर्जी प्रो पावर बैक पैक
टेक्नोहॉलिक ट्रैवलर्स के लिए बने इस खास तरह के बैग में लिथियम आयन बैटरी लगी हुई है, जिससे कि वे एक साथ तीन डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। इस बैटरी का कनेक्शन बैक पैक की बारह पॉकेट में किया गया है, जिनमें आप पसंदीदा गैजेट को चार्ज किया जा सकता है।

5. ग्रैंड ट्रंक हुडेड नेक पिलो
सफर के दौरान आपकी नींद को सुहाना और आपकी प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए इस नेक पिलो को स्पेशल फोम से बनाया गया है। आपके कानों और गले को सपोर्ट देने के साथ साथ इसमें मौजूद नेक लॉक इसे अपनी जगह पर बनाए रखता है। साथ जुड़े सैक में इसे स्टोर करना भी काफी आसान है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Best Travel Gadgets for Any Trip in 2019


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MSPn1J

No comments:

Post a Comment