Wednesday 2 October 2019

एडवेंचर फोटोग्राफी के लिए गो-प्रो ने लॉन्च किए दो नए एक्शन कैमरे, 10 मीटर गहरे पानी में भी काम करेगा

गैजेट डेस्क. गो प्रो ने बुधवार को भारतीय बाजार में दो नए एक्शन कैमरे। इसमें हीरो 8 ब्लैक और गो प्रो मैक्स एक्शन कैमरा शामिल है। हीरो 8 ब्लैक को हीरो 7 ब्लैक के अपग्रेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया है। जबकि गो प्रो मैक्स को गो प्रो फ्यूजन के अपग्रेड वैरिएंट पर लॉन्च किया गया है। हीरो 8 ब्लैक की कीमत 36,500 रुपए और गो प्रो मैक्स की कीमत 40 हजार रुपए है।

    • इसमे नया फ्रेमलेस डिजाइन देखने को मिलेगा। इसकी कीमत 36,500 रुपए है। भारत में इसकी बिक्री 20 अक्टूबर से शुरू होगी। इसे मोड्स की प्री-बुकिंग दिसंबर से शुरू होगी। इसमें लाइट मोड (3540 रु.), डिस्प्ले मोड (5680 रु.) और मीडिया मोड (5680 रु.) शामिल है।
    • हीरो 8 में बेहतर ऑडियो के लिए फ्रंट फेसिंग माइक्रोफोन है। इसके राइट साइड में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, बैटरी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है।
    • कैमरे को प्रोफेशनल ब्लॉगिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके मीडियो मोड में बिल्ट-इन शॉटगन माइक्रो फोन और सेकेंडरी डिस्प्ले और एलईडी लाइट के लिए दो कोल्ड शू माउंट दिए गए हैं।
    • डिस्प्ले मोड में 1.9 इंच की एक्सटर्नल फोल्डेबल स्क्रीन मिलती है और लाइट मोड की मदद से कैमरे को 10 मीटर गहरे पानी में इस्तेमाल किया जा सकेगा।
    • कंपनी ने दूसरा कैमरा गो प्रो मैक्स लॉन्च किया। इसे गो प्रो फ्यूजन के अपग्रेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया है। हीरो 89 ब्लैक की तरह इसमें भी फोल्डबल माउंटिंग फाइंडर्स, 360 डिग्री वीडियो और फोटोग्राफी के लिए डुअल लेंस और 6 माइकोफोन्स दिए हैं जिससे 360 डिग्री ऑडियो कैप्चर किए जा सकेंगे।
    • फ्यूजन की तरह गो प्रो मैक्स में भी एक समय में एक ही लेंस देखने को मिलेगा। यानी एक्टिविटी के हिसाब से इस पारंपरिक एक्शन कैमरा और 360 डिग्री कैमरे की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।
    • गो प्रो मैक्स की कीमत 47 हजार रुपए है। इसकी पहली सेल 24 अक्टूबर से शुरू होगी। इसे 5 मीटर गहरे पानी में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें बिल्ट-इन जीपीएस, एचडी रिकॉर्डिंग की जा सकती है।


      Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      गो प्रो हीरो 8 ब्लैक
      ग्रो प्रो मैक्स


      from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2pfGq9m

No comments:

Post a Comment