Saturday 5 October 2019

फेस्टिवल सेल में हर सेकंड एक टीवी बेचा, 6 दिन में 14 लाख से ज्यादा हेडफोन बेच दिए

गैजेट डेस्क. फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज और अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल खत्म हो चुकी है। ये सेल 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चली थी। दोनों कंपनियों ने हर साल की तरह इस बार फिर रिकॉर्ड सेलिंग की। एक रिसर्च फर्म के मुताबिक, साल 2018 में फ्लिपकार्ट ग्रुप का मार्केट शेयर 38.3% और अमेजन इंडिया का 31.2% था। दोनों को मिलाकर देखा जाए तो ई-सेल्स में दोनों का 70 फीसदी मार्केट पर कब्जा हो गया था। अमेजन इंडिया का दावा है कि 46% के आंकड़े के साथ कंपनी का हाईएस्ट ग्रॉस सेल्स शेयर है। दूसरी तरफ, फ्लिपकार्ट का कहना है कि सेल के दौरान सभी भारतीय ग्राहकों ने 8 हजार करोड़ रुपए की बचत की है।

Flipkart sale

फ्लिपकार्ट द्वारा दिए गए आंकड़े

Flipkart sale

कंपनी का कहना है कि फेस्टिवल सेल के दौरान उसने सबसे ज्यादा फर्नीचर सेल किया। सेल के पहले दिन यानी 29 सितंबर को ऑनलाइन ग्रॉसरी बेचने वाला सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म रहा। देश में सबसे ज्यादा गेमिंग प्लेटफॉर्म में वो अव्वल रही। वहीं, ट्रेवल प्लेटफॉर्म में वो देश की दूसरी सबड़ी बड़ी कंपनी रही।

Flipkart sale

  • हर सेकंड 1 टेलीविजन की बिक्री की। यानी कंपनी ने सेल के दौरान करीब 518,400 टीवी की बिक्री की।
  • हर मिनट 500 ब्यूटी प्रोडक्ट बेचे। यानी सेल के दौरान करीब 43,20,000 ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बेचा गया।
  • हर घंटे 1.2 लाख फैशन प्रोडक्ट बेचे। यानी सेल में करीब 17,280,000 फैशन प्रोडक्ट को बेचा गया।
  • हर दिन 2.4 लाख हेडफोन बेचेगए। यानी सेल में करीब 14,40,000 हेडफोन को बेचा गया।
  • कुंभ मेले में जितने लोग आते हैं उससे 17 गुना ज्यादा लोगों ने फ्लिपकार्ट पर विजिट किया।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Flipkart claim highest festive season sales ever


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30LEJ0n

No comments:

Post a Comment