Thursday 3 October 2019

गूगल मैप्स में आया इन्कॉग्निटो मोड, लोकेशन डेटा को गोपनीय रख सकेंगे यूजर्स

गैजेट डेस्क. गूगल की कंपनी अल्फाबेट ने गूगल मैप्स, यूट्यूब और वॉइस असिस्टेंट के लिए नए प्राइवेट फीचर्स रोल आउट कर दिए हैं। अब इसमें यूजर्स इन्कॉग्निटो मोड और ऑटोमैटिक डेटा डिलिशन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इन फीचर्स से यूजर्स की प्राइवेसी ज्यादा सिक्योर रहेगी। खासकर सोशल प्लेटफॉर्म पर यूजर अपनी डेटा का संभाल पाएंगे।

इन्कॉग्निटो मोड के फायदे

  • इन्कॉग्निटो मोड की मदद से यूजर्स गूगल मैप्स पर अपनी एक्टिविटी को स्टॉप कर सकता है। वो मैप्स पर किन जगहों को सर्च कर रहा है, ये डेटा भी वहां सेव नहीं होगा।
  • गूगल ने पासवर्ड चेकअप नाम का फीचर भी शुरू किया है। इस फीचर की मदद से यूजर को उसके अकाउंट में हुई छेड़छाड़ के बारे में पता चल जाएगा। साथ ही, ये यूजर को पासवर्ड कमजोर के बारे में भी बताएगा।
  • कंपनी ने बताया कि यूट्यूब पर ऑटो डिलीट ऑप्शन भी जोड़ा गया है। इस फीचर के मदद से यूजर्स डेटा डिलीट होने की अवधि सेट कर पाएंगे। सेट की हुई अवधि के बाद डेटा ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएगा।
  • गूगल आने वाले सप्ताह में वॉयस असिस्टेंट में भी डिलीट करने का फीचर ला रहे हैं। इस पर यूजर को "Hey Google, delete the last thing I said to you" की वॉयस कमांड देनी होगी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Google Maps Gets Incognito Mode in New Privacy Push


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2oOcrF5

No comments:

Post a Comment