Wednesday 25 September 2019

जीमेल ऐप के लिए जारी हुआ डार्क थीम फीचर, पूरी तरह से लागू होने में लगेगा 15 दिन का समय

गैजेट डेस्क. गूगल ने आधिकारिक तौर से जीमेल ऐप के लिए डार्क थीम रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसकी मदद से रात के समय स्मार्टफोन पर जीमेल ऐप इस्तेमाल करने समय यूजर की आंखों पर ज्यादा जोर नहीं पड़ेगा। कंपनी ने 24 सितंबर से इसे रोल आउट करना शुरू किया है।

गूगल ने अपने ब्लॉग में कहा जीमेल ऐप के लिए डार्क थीम फीचर 24 सितंबर से रोल आउट होना शुरू हो चुका है। लेकिन इसे पूरी तरह से लागू होने में 15 दिन या उससे ज्यादा समय भी लग सकता है। जिन यूजर्स को जीमेल ऐप में डार्क मोड थीम का ऑप्शन नहीं दिख रहा है, वे कुछ दिन बाद इसे देख पाएंगे।

ो
  1. जीमेल डार्क थीम को एंड्रॉयड या आईओएस डिवाइस में एक्टिवेट करने के लिए जीमेल ऐप को ओपन कर सेटिंग-थीम-डार्क पर क्लिक करना होगा।

  2. इसे एक्टिवेट करनने का दूसरा तरीके यह है कि डिवाइस (एंड्रॉयड/आईओएस) के सेटिंग ऐप में जाकर वाइड डार्क मोड एक्टिवेट किया जाए। इसके बाद जीमेल के अलावा अन्य कम्पैटिबल ऐप में भी डार्क थीम अप्लाई हो जाएगी। यह तरीका सिर्फ अपडेटेट ऐप के लिए ही काम करेगा।

  3. गूगल पिक्सल फोन में बैटरी सेवर ऑन करने पर भी जीमेल डार्क थीम अप्लाई हो जाएगी। क्योंकि बैटरी सेवर मोड बैटरी की खपत कम करने के लिए पूरे सिस्टम में डार्क मोड अप्लाई कर देता है।



      Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Dark theme feature rolled out for Gmail app, it will take more than 15 days to fully implement


      from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ln4Oo1

No comments:

Post a Comment