Saturday 2 November 2019

सैमसंग से संतुष्ट है 97% उपभोक्ता जबकि 98% श्याओमी यूजर्स फोन की बैटरी लाइफ से खुश है

गैजेट डेस्क. स्मार्टफोन खरीदते समय कस्टमर्स काफी सतर्कता बरतते हैं। ग्राहक अलग-अलग प्लेटफार्म पर जाकर अपने पसंदीदा फोन की बैटरी लाइफ, परफॉर्मेंस, विश्वसनीयता, आफ्टर सेल्स सर्विस जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में जानकारी ढूंढते हैं। शुक्रवार को जारी हुई साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) की रिपोर्ट के मुताबिक 97 फीसदी सैमसंग यूजर्स ब्रांड से काफी संतुष्ट है, जिसके ठीक बाद घरेलू ब्रांड लावा मोबाइल्स (94 फीसदी) का नाम आता है। वहीं, 98 फीसदी श्याओमी यूजर्स का मानना है कि वह फोन की बैटरी लाइफ से काफी खुश है।

साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) के मुताबिक सैमसंग और ओप्पो ब्रांड्स के स्मार्टफोन को 98 फीसदी यूजर्स ने सबसे अधिक रेटिंग दी गई। इंटरनेशनल मोबाइल फोन ब्रांड सैमसंग, ओप्पो, वीवो और श्याओमी समेत घरेलू ब्रांड लावा मोबाइल को मुख्य स्टेक होल्डलर्स ने अलग-अलग पहलू जैसे ब्रांड की विश्वसनीयता, एडवोकेसी, प्राथमिकताएं, प्रोडक्ट फीचर्स, कीमत, डिस्ट्रीब्यूशन और प्रोमेशन को देखते हुए सबसे अधिक रेटिंग दी।

सीएमआर के सत्या मोहंती (हेड, यूजर रिसर्च प्रेक्टिस) ने बताया कि टायर-1 शहरों से ऊपर स्तर के शहरों को देखा जाए तो अब ज्यादा से ज्यादा भारतीय यूजर्स ऑनलाइन प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने लगे हैं। यह ग्राहक मोबाइल फोन ब्रांड कि विश्वसनीयता और स्थिरता जैसे पहलुओं को ध्यान में रखते हुए फोन की कीमत चुकाते हैं। यह देखने में आया है कि कोरिया और चीन के ब्रांड इस समय भारतीय मोबाइल मार्केट में कब्जा जमाए हुए हैं, वहीं इनका मुकाबला सिर्फ एक ही भारतीय ब्रांड लावा मोबाइल कर रहा है।

फीचर फोन के मामले में विश्वसनीयता को देखते हुए 97 फीसदी यूजर्स ने सैमसंग को पसंद किया जबकि लावा को 93% यूजर्स ने विश्वासनीय माना।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
97% of consumers is satisfied with Samsung while 98% of Xiaomi users are happy with the phones battery life


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WG7afN

No comments:

Post a Comment