Sunday 8 December 2019

2021 में आएगा एपल का ट्रूली वायरलेस आईफोन, नहीं मिलेगा कोई चार्जिंग पोर्ट

गैजेट डेस्क. टेक एनालिस्ट मिंग-ची क्यो ने अपना रिपोर्ट में दावा किया है कि 2021 में अमेरिकी टेक कंपनी कम्पलीटली वायरलेस आईफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। अभी तक आईफोन में चार्जंग पोर्ट के तौर पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता है लेकिन रिपोर्ट से यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अब यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की तरफ शिफ्ट न होकर पूरी तरह से पोर्टलेस फोन बाजार में उतारने की तैयारी में है।

क्यो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एपल हाइस्ट एंड और हाई-एंड मॉडल में अधिक अंतर रखना चाहती है। जिससे ग्लोबल मार्केट में उनके सबसे ऊंचे मॉडल्स की बिक्री में ज्यादा फायदा होगा। 2H21 आईफोन मॉडल को छोड़कर, उम्मीद की जा रही है कि आईफोन के टॉप-एंड मॉडल्स में लाइटनिंग पोर्ट नहीं होगा और इनमें पूरी तरह से वायरलेस एक्सपीरियंस मिलेगा। उन्होंने आगे बताया कि 2020 में एपल कुल पांच आईफोन लॉन्च कर सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल लॉन्च होने वाले मॉडल्स में से एक 6.7 इंच हाई-एंड आईफोन, दो 6.1 इंच आईफोन और एक एंट्री लेवल 5.4 इंच आईफोन होगा। सभी में सब-6 गीगाहर्ट्ज और 5जी एमएम वेव सपोर्ट मिलेगा। क्यो ने कहा नए आईफोन एसई को 2020 की पहली तीमही में लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 4.7 इंच का डिस्प्ले और आईफोन 8 की तरह साइज-डिजाइन होगा लेकिन अंदरूनी तौर पर इसमें ज्यादा बेहतर अपडेट्स मिलेंगे। इसमें अपेटेड सिंगल कैमरा भी मिलेगा।

जेपी मॉर्गन की रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 तक कंपनी आईफोन लॉन्चिंग के तरीके में बदलाव करेगी। अभी तक जहां साल में एक ही बार आईफोन लॉन्च किया जाता है वहीं 2021 में साल में बार आईफोन लॉन्च किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो क्रेडिट - ट्विटर


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36ckn3x

No comments:

Post a Comment