Thursday 5 December 2019

सुंदर पिचाई ने भास्कर से कहा –नौकरियां और एफडीआई बढ़ाने के लिए अल्फाबेट कम्पनियां भारत में आएंगी

कैलिफोर्नियासे दैनिक भास्कर के लिए सिद्धार्थ राजहंस.अल्फाबेट का सीईओ नियुक्त किए जाने के बाद सुंदर पिचाई दैनिक भास्कर ने अपने लाखों पाठकों की ओर से उन्हें बधाई प्रेषित की। भास्कर ने उनसे गूगल की पैरेंट कम्पनी अल्फाबेट के भविष्य और भारत को लेकर उनकी योजनाओं के बारे में पूछा। इस पर उन्होंने जो बताया, उन्हीं के शब्दो में . ..

मैं दुनियाभर से अपने शुभचिंतकों की ओर से मिल रही शुभकामनाओं के लिए बहुत धन्यवाद देता हूं। मैं दैनिक भास्कर के माध्यम से सभी भारतीय पाठकों को असीम प्यार और गर्मजोशी के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं। यह वास्तव में मेरे लिए सुखद स्नेह भरे पल हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि मैं अपनी एक नई भूमिका की ओर बढ़ रहा हूं, तो मैं इस बात की पुष्टि करना चाहता हूं कि इससे हमारे काम के डायनेमिक्स (गतिशीलता) नहीं बदलेंगे और मैं बुधवार से पहले की तरह, वैसे ही काम करता करूंगा – हालांकि अबअल्फाबेट की ग्रुप होल्डिंग्स और निवेशों की अतिरिक्त जिम्मेदारीमुझ पर होगी।

यह नया बदलाव लैरी और सर्गेई के परोपकार और निस्वार्थ नजरिये के बिना संभव नहीं होगा, जो अब मेनस्ट्रीम मैनेजमेंट में अपनी भूमिकाओं को और ज्यादा पकड़ कर नहीं रखना चाहते हैं और मुझे एक तरह से अपना उत्तराधिकारी मानते हैं। लैरी और सर्गेई – को-फाउंडर्स और बोर्ड के सदस्यों के रूप में – हमारा एक अभिन्न अंग बने रहेंगे- और इससे भी अधिक, मेरे व्यक्तिगत दोस्त और संरक्षक के रूप में हमारी टीम वैसी ही बनी रहेगी, जो हम आज हैं।

लेकिन अब जब पैरेंट कम्पनी अल्फाबेट पूरी तरह से कंपनियों का एक विकसित अम्ब्रेला बन गई है- मैं हमारीअन्य सभी टेक कंपनियों में अपनी भूमिकाओं को संतुलित करने पर जोर दूंगा, इन कम्पनियों में कैलिको, गूगल एक्स लैब्स, वेंचर, कैपिटल, नेस्ट, फाइबर, गूगल (हमारा मुख्य व्यवसाय), जिग्सॉ, मकानी, डीपमाइंड, जीवी, वेरी, वायमो, विंग, लून और साइडवॉक लैब्स हैं।

मेरी नई भूमिका का एक हिस्सा इन नई टेक्नोलॉजीसको हमारे मुख्य व्यवसाय में इंटीग्रेड करते हुए एक साथ लाना रहेगा। हालांकि इस समय मैं गूगल में जो कुछ भी कर रहा हूं, वह करता रहूंगा और अपना ध्यान पहले की ही तरह वहां से रेवेन्यू लाने पर बनाए रखूंगा, क्योंकि वास्तव में यह हमारे बिजनेस के लिए ‘ब्रेड एंड बटर’ जैसा है।

हम हमेशा की तरह भारतीय बाजार में अपने कदम बढ़ाते रहेंगे - इस बार गूगल और उसकी सर्विसेज के अलावा हमारा ध्यान भारत में कुछ अल्फाबेट कंपनियों को लाने पर ज्यादा होगा । इससे ज्यादा नौकरियां और एफडीआई मिलेगा, और इसके लिए हम योजना जल्दी ही तैयार करेंगे।


मैं अपनी क्षमताओं के अनुसार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। एक बार फिर से आपका धन्यवाद।

सुंदर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Google CEO Sundar Pichai | Sundar Pichai: Alphabet New CEO Sundar Pichai His First Reaction To Dainik Bhaskar Readers- says more Alphabet companies will come to India to increase jobs and FDI


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/365eu88

No comments:

Post a Comment