Wednesday 11 December 2019

बेंगलुरु में 1.3 लाख लोगों ने डाउनलोड की सेफ्टी ऐप 'सुरक्षा', दावा- सिर्फ 7 सेकंड में रिस्पॉन्स

गैजेट डेस्क. हैदराबाद में हुई वेटरनरी डॉक्टर की निर्मम हत्या के बाद बेंगलुरु के 1.3 लाख लोगों नेसेफ्टी ऐप 'सुरक्षा' को डाउनलोड किया। डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस कुलदीप जैन के मुताबिक पिछले हफ्ते हुए दिशा कांड के बाद पहली बारएक हफ्ते के अंदर इतनी बड़ी तादाद में लोगों ने सुरक्षा ऐप कोडाउनलोड किया गया। 3 दिसंबर को पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने लोगों से अपील की थी कि खतरेकी स्थिति से बचने के लिए सुरक्षा ऐप का इस्तेमाल करें ताकि जल्द से जल्द सहायता मुहैया कराई जा सके। यह भी दावा किया जा रहा है कि इस ऐप परमात्र 7 सेकंड में रिस्पॉन्स मिलेगा।

सुरक्षा ऐपपूरी तरह से जेंडर न्यूट्रल ऐप है जिसे सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि कोई भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जैन ने बताया कि पुरुष भी इसे बढ़चढ़ कर इस्तेमाल कर रहे हैं। इसे 2017 में लॉन्च किया गया था और अबतक इसे 2.8 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि लॉन्चिंग के समय इसे लोगों के इतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था लेकिन पिछले दिनों हुए दिशा कांड के बाद इसके डाउनलोड्स में इजाफा हुआ।

बेंगलुरु पुलिस प्रशासन ने लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए सुरक्षा अवेयरनेस इवेंट भी आयोजित किए, जिसमें ऐप का डेमोंस्ट्रेशन दिया गया। जैन ने छोटे से वीडियो के माध्यम से लोगों को बताया कि इसे कैसे इस्तेमाल करना है। वहीं शहर के सभी पुलिस स्टेशनों में दो पेट्रोलिंग व्हीकल भी तैनात किए गए हैं जो ऐप पर आए इमरजेंसी कॉल पर तुरंत कार्यवाही करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1.3 lakh people downloaded police safety app 'Suraksha' after Hyderabad rap case, claim - response will be available in just 7 seconds


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Pb8Ls0

No comments:

Post a Comment