Tuesday 29 December 2020

फ्लैट डिस्प्ले और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है वनप्लस 9, प्रो वैरिएंट में मिल सकते हैं चार रियर कैमरे

चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस अपने नए फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 9 को नए साल में लॉन्च करने के पूरी तरह तैयार है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्मार्टफोन एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ आएगा और फास्ट वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा।

वनप्लस 9 के संभावित स्पेसिफिकेशन

  • वनप्लस 9 के कई फीचर्स इसके वनप्लस 8 प्रो की याद दिलाते हैं। उम्मीद है कि नया वनप्लस 9 4500 एमएएच बैटरी पैक के साथ आएगा, जो वनप्लस 8 प्रो की 4300mAh की बैटरी के विपरीत है। XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 65 वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक को भी सपोर्ट मिलेगा।
  • इसमें कोई संदेह नहीं है कि अपकमिंग सीरीज वनप्लस 9 के मोनिकर को ले जाने के लिए तैयार है, जिसमें प्रो वैरिएंट को लाइनअप में जोड़ा जा सकता है। अफवाहें ऑनलाइन सामने आई हैं कि कंपनी अपने फ्लैगशिप डिवाइस के साथ एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च करना चाहती है, जिसे वनप्लस 9 लाइट नाम दिया जा सकता है।
  • इसमें कोई संदेह नहीं है कि 9 और 9 प्रो में क्वालकॉम का लेटेस्ट 5nm चिपसेट, स्नैपड्रैगन 888 से लैस होगा, हालांकि किफायती मॉडल वनप्लस 9 लाइट स्नैपड्रैगन 865 से लैस होगा। हैंडसेट 8 जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज और ऑक्सीजन ओएस पर बेस्ड एंड्रॉयड 11 पर काम करेगा।

चीनी वेबसाइट ने वीवो के फ्लैगशिप फोन X60 प्रो को किया लिस्टेड, इसमें 12GB रैम और एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा

डिजाइन और डिस्प्ले में क्या खास मिलेगा?

  • डिस्प्ले और साइज के मामले में, वनप्लस 9 में एक 6.55-इंच का फुल-एचडी प्लस (1080×2400 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 20: 9 आस्पेक्ट रेशो है।
  • एक कारण यह है कि कंपनी QHD डिस्प्ले के साथ नहीं जा सकती है, क्योंकि यह कुछ अतिरिक्त बैटरी को बचाना चाहती है। स्मार्टफोन सीरीज की एक राउंड डिस्प्ले की बजाए इस बार एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है।
  • एंड्रॉयड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, लाइट वर्जन को हाल ही में लॉन्च किए गए 8T से बहुत सारी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को उधार लेने की उम्मीद है। इसमें एक 90Hz या 120Hz AMOLED डिस्प्ले और 8T के समान एक क्वाड-कैमरा सेटअप हो सकता है। इसके साथ ही, वनप्लस 9 लाइट को सुपर-फास्ट 65 वॉट व्रैप चार्ज सपोर्ट भी मिल सकता है।
  • डिजाइन के बारे में बहुत कुछ सामने नहीं आया है कि फ्लैगशिप सीरीज में क्या नया देखने को मिलेगा लेकिन इसमें थोड़े-बहुत कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे।
  • लोकप्रिय टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने बताया कि वनप्लस 9 सीरीज में सामान्य टेलीफोटो लेंस और पेरिस्कोप लेंस शामिल नहीं होंगे। यह फोन की जूमिंग क्षमताओं को सीमित करता है, फिलहाल यह कंपनी ही बता सकती है कि वनप्लस ने पेरिस्कोप लेंस को छोड़ने के लिए क्यों चुना है, जो इस साल कई फोन पर देखा गया था। टिप्स्टर ने भी यह नहीं बताया है कि यह सप्लाई चेन का मुद्दा है या कुछ और लेकिन दावा है कि अगले साल कम फोन अपने फोन पर इसे कैमरा लेंस टेक्नोलॉजी की इंटीग्रेट करेंगे।
  • एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वनप्लस 9 सीरीज लेईका (Leica) कैमरा लेंस के साथ आ सकता है। यदि सही है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आगामी फोन सीरीज को अपने पिछली पीढ़ी के फोन की तुलना में फोटोग्राफी के मामले में महत्वपूर्ण सुधार मिल सकता है।
  • वैनिला वनप्लस 9 मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ आ सकता है। इसमें कथित तौर पर f/1.8 अपर्चर वाला 20-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सिने कैमरा और ऑटोफोकस और f/3.4 लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा शामिल है। प्रो मॉडल IP68 रेटिंग के साथ एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है।

रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है ओप्पो, इंटरनेट पर लीक हुईं कॉन्सेप्ट मॉडल की तस्वीरें



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने बताया कि वनप्लस 9 सीरीज में टेलीफोटो लेंस और पेरिस्कोप लेंस शामिल नहीं होंगे। (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pvRetH

No comments:

Post a Comment